Move to Jagran APP

CUET UG Result 2024 Date: सीयूईटी-यूजी परीक्षा के परिणामों की तारीख जल्द होगी घोषित, UGC अध्यक्ष ने दी ये जानकारी

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा मई माह के दौरान विभिन्न घोषित तारीखों पर आयोजित विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा - यूजी 2024 के नतीजों की घोषणा को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने बुधवार 3 जुलाई को को कहा कि सीयूईटी-यूजी के परिणाम (CUET UG Result 2024 Date) घोषित करने की तारीख का एलान जल्द किया जाएगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Thu, 04 Jul 2024 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 08:26 AM (IST)
CUET UG Result 2024 Date: नतीजों से पहले जारी होंगे आंसर-की।

नई दिल्ली, प्रेट्र: सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए अपडेट। देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के साथ-साथ भाग ले रहे राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों व सम्बन्ध डिग्री कॉलेजों में संचालित होने वाले स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रम में इस वर्ष दाखिल के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा - यूजी (CUET UG) 2024 के नतीजों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने बुधवार को कहा कि संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) के परिणाम घोषित करने की तारीख का एलान जल्द किया जाएगा।

CUET UG Result 2024 Date: 30 जून को जारी होने थे परिणाम

स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण परीक्षा सीयूईटी-यूजी के परिणाम 30 जून तक घोषित किए जाने थे। हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। सीयूईटी परिणामों की घोषणा में देरी से विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक कैलेंडर पर भी असर पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2024 Date: सीयूईटी यूजी रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, नतीजों से पहले जारी होगी आंसर की

यूजीसी अध्यक्ष ने कहा कि एनटीए सीयूईटी परिणामों पर काम कर रही है और जल्द ही तारीख की घोषणा की जाएगी। इस वर्ष 261 केंद्रीय, राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए 13.40 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था।

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2024: एनटीए जल्द करेगा सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा, नतीजों पर यूजीसी चीफ ने दी ये अपडेट

बता दें कि NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - यूजी 2024 का आयोजन मई माह के दौरान विभिन्न घोषित तारीखों पर किया था। इस परीक्षा के बाद एजेंसी द्वारा प्रोविजिनल आंसर-की जारी किए जाने थे, जिन पर छात्र-छात्राओं से उनकी आपत्तियों को आमंत्रित किया जाना है। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद ही नतीजों की घोषणा की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.