Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी के नतीजे जारी, रोल नंबर और DoB से करें चेक; Direct Link

CUET UG Result 2024 Declared सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए अहम अपडेट है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी NTA ने परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर घोषित कर दिए हैं। इससे पहले परीक्षा का आयोजन मई और जुलाई माह में किया गया था। परिणाम चेक करने के स्टेप्स और डायरेक्ट लिंक यहां नीचे साझा की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 28 Jul 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
exams.nta.ac.in/CUET-UG पर छात्रों के परिणाम उपलब्ध करा दिए गए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा के परिणाम ऑनलाइन घोषित कर दिए हैं। एनटीए ने आज यानी 28 जुलाई को रिजल्ट जारी किया है। ऐसे में जो उम्मीदवार मई 2024 और 19 जुलाई, 2024 को आयोजित पुन: परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक पोर्टल exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं।

ध्यान दें कि रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। इससे पहले इस साल 13.48 लाख से भी अधिक छात्र सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल हुए थे। नतीजों की घोषणा के साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। फिलहाल रिजल्ट कैसे देखें, इसके स्टेप्स यहं साझा किए जा रहे हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर दिए गए CUET UG स्कोरकार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज में एप्लिकेशन आईडी और जन्म तिथि का उपयोग करें।
  • CUET UG परिणाम आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • भविष्य के उपयोग के लिए स्कोरकार्ड डाउनलोड करें।

CUET UG Result 2024 Direct Link to check