Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Exam 2023: डीडीए ने पटवारी समेत अन्य पदों के लिए परीक्षा तिथि की घोषित, एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

DDA Exam 2023 आधिकारिक अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डीडीए की वेबसाइट यानी www.dda.gov.in पर उचित समय पर अपलोड किया जाएगा। इसके अलावा बाकी बचे पदों जैसे- जूनियर सिविल इंजीनियर असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर सचिवालय सहायक के लिए परीक्षा कार्यक्रम उचित समय पर जारी किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट करें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
DDA Exam 2023: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने विभिन्न पदों के लिए परीक्षा तिथि की घोषित (image-freepik)

एजुकेशन डेस्क। DDA Exam 2023: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी(Delhi Development Authority, DDA) ने पटवारी भर्ती समेत अन्य पदों के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। इसके अनुसार, पटवारी पद के लिए परीक्षा का आयोजन 19, 20 और 26 अगस्त, 2023 को होगा। वहीं, नायब तहसलीदार की परीक्षा 27 अगस्त, 2023 को होगी। इसके अलावा, लीगल असिस्टेंट और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर पदों के लिए एग्जाम 28 अगस्त, 2023 को आयोजित किया जाएगा। डीडीए ने इस संबंध में वेबसाइट dda.gov.in पर एक डिटेल में नोटिफिकेशन में जारी किया है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकरिक सूचना 

आधिकारिक अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि बाकी बचे पदों जैसे- जूनियर सिविल इंजीनियर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और जूनियर सचिवालय सहायक के लिए परीक्षा कार्यक्रम उचित समय पर जारी किया जाएगा।इसके अलावा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डीडीए की वेबसाइट यानी www.dda.gov.in पर उचित समय पर अपलोड किया जाएगा। हॉल टिकट जारी होने के बाद अभ्यर्थी इसे पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद ही हॉल टिकट उनकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। उम्मीदवारों को एक सलाह दी जाती है कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उसमे दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे, क्योंकि अगर कोई भी अभ्यर्थी नियमों की अनदेखी करता है तो फिर एग्जाम सेंटर पर उसे एंट्री नहीं दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: UPSC: IAS, IPS बनने की दीवानगी के चलते देश को नहीं मिल पा रहे डॉक्टर और इंजीनियर, संसदीय समिति ने उठाया मुद्दा

यह भी पढ़ें: Success Story: मेडिकल फील्ड को बॉय-बॉय बोल, ये डॉक्टर बनें IAS, एक ने तो हासिल की थी AIR 1 रैंक