Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi University Admission 2023: मई के आखिर में शुरू हो सकती है डीयू में यूजी के लिए प्रवेश प्रक्रिया

Delhi University Admission 2023 कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2023) परीक्षा का आयोजन 21 से 31 मई 2023 तक होगा। यह एग्जाम 24 शहरों में आयोजित किया जाएगा। इसमे देश भर से लाखों कैंडिडेट्स भाग लेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 13 May 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
Delhi University Admission 2023: डीयू मई के आखिरी में शुरू कर सकता है यूजी में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Delhi University Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) शैक्षणिक वर्ष 203-24 के लिए ग्रेजुएशन (UG) प्रोग्राम में दाखिले के लिए मई के आखिरी में प्रोसेस शुरू कर सकता है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में एक सीनियर ऑफिसर ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय इस महीने के अंत तक सामान्य सीट आवंटन प्रणाली के माध्यम से ग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की योजना बना रहा है। इसके लिए विश्वविद्यालय स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए दो अलग-अलग पोर्टल लॉन्च करेगा। इसके बाद पूरी प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

विश्वविद्यालय के अधिकारी ने आगे कहा कि सीबीएसई ने बीते दिन यानी कि 12 मई, 2023 शुक्रवार को 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए, जिसमें 87.33 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। सीयूईटी यूजी परीक्षा भी इस महीने के अंत में शुरू हो रहा है। ऐसे में हम भी अपनी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की प्रक्रिया में हैं। संभव है कि यह महीने के अंत तक प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर देगा।

21 मई से शुरू होगी परीक्षा 

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2023) परीक्षा का आयोजन 21 से 31 मई, 2023 तक होगा। यह एग्जाम 24 शहरों में आयोजित किया जाएगा। इसमे देश भर से लाखों कैंडिडेट्स भाग लेंगे। वहीं, इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट  https://cuet.samarth.ac.in/ पर रिलीज किए जाएंगे। एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को पोर्टल पर लॉगइन करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर एग्जाम में शामिल हों। 

यह भी पढ़ें:  CUET UG 2023 Admit Card: जानें कब रिलीज होंगे सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, 21 मई से 24 शहरों में शुरू होगा एग्जाम

यह भी पढ़ें: CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी स्लिप आज होगी रिलीज, स्नातक में दाखिले के लिए परीक्षा 21 मई से शुरू