Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEECUP Admit Card 2023: जारी हुए यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Download JEECUP Admit Card 2023 संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) 2023 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र आज 27 जुलाई को जारी कर दिए गए। परीक्षा का आयोजन कर रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पालीटेक्निक) उत्तर प्रदेश द्वारा हाल ही जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवार अपना JEECUP एडमिट कार्ड परीक्षा पोर्टल jeecup.admissions.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 27 Jul 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
Download JEECUP Admit Card 2023: यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन 2 से 6 अगस्त तक किया जाना है।

Download JEECUP Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश राज्य में स्थिति विभिन्न पालीटेक्निक संस्थानों में संचालित विभिन्न कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) 2023 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र आज यानी वीरवार, 27 जुलाई को जारी कर दिए गए। परीक्षा का आयोजन कर रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पालीटेक्निक), उत्तर प्रदेश द्वारा हाल ही जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवार अपना JEECUP एडमिट कार्ड 27 जुलाई से डाउनलोड किए जा सकते हैं, जबकि परीक्षाओं का आयोजन 2 से 6 अगस्त 2023 तक किया जाना है।

इस लिंक से करें डाउलोड

JEECUP Admit Card 2023: ऐसे करें यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है, उन्हें अपना JEECUP एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक इसी वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए ‘कैंडीडेट एक्टिविटी बोर्ड’ सेक्शन में एक्टिव किया जाएगा। एक्टिव होने पर उम्मीदवार इस लिंक से सम्बन्धित पेज पर जाकर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना यूपी पालीटेक्निक एडमिट कार्ड 2023 स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

उम्मीदवारों को अपना JEECUP एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों का जांच कर लेनी चाहिए और इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि की स्थिति में काउंसिल की हेल्पलाइन पर जल्द से जल्द संपर्क करना चाहिए।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए JEECUP एडमिट कार्ड 2023 के साथ-साथ उन्हें अपनी एक वैलिड फोटो आइडी प्रूफ भी एग्जाम सेंटर पर ले जानी होगी।