Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU Admission 2023: डीयू बीटेक में दाखिले के लिए आज जारी करेगी पहली आवंटन सूची, 3 अगस्त से शुरू होगा डीवी राउंड

DU Admission 2023 काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार अनारक्षित ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र/दस्तावेजों का वैरीफिकेशन 3 से 5 अगस्त के बीच किया जाएगा। इन तिथियों में कैंडिडेट्स को सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। एससी और एसटी अभ्यर्थियों को डीवी राउंड के लिए 7 और 8 अगस्त को रिपोर्ट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 02 Aug 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
DU BTech Admission 2023: डीयू में फिलहाल बीटेक प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है।

एजुकेशन डेस्क। DU BTech Admission 2023: डीयू में फिलहाल बीटेक प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में आज, आज, 2 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय बीटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली आवंटन सूची की घोषणा करने जा रहा है। यह लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर रिलीज की जाएगी। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस कोर्सेज के लिए आवेदन किया है, वे शाम 5 बजे पर इस लिस्ट की जांच कर सकते हैं।

काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र/दस्तावेजों का वैरीफिकेशन 3 से 5 अगस्त के बीच किया जाएगा। इन तिथियों में कैंडिडेट्स को सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा। एससी और एसटी अभ्यर्थियों को डीवी राउंड के लिए 7 और 8 अगस्त को रिपोर्ट करना होगा। बता दें कि डीयू बीटेक प्रवेश 2023 के लिए ऑनलाइन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 10 अगस्त, शाम 4:59 बजे है। वहीं स्टूडेंट्स को अपग्रेडेशन विंडो 10 अगस्त (शाम 5 बजे) से 11 अगस्त (शाम 5 बजे) तक प्रदान की जाएगी। दिल्ली विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग प्रोगाम में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट सूची 14 अगस्त को जारी की जाएगी।

DU BTech Admission 2023: डीयू बीटेक में दाखिले के लिए पहली आवंटन सूची की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स  

सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, बीटेक एडमिशन टैब पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार लॉगइन सेक्शन में जाएं। इसके बाद, अपना क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें। अब डीयू बीटेक प्रवेश 2023 पहली आवंटन सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। आप भविष्य में उपयोग के लिए बीटेक राउंड 1 आवंटन पत्र की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: DU B.Tech Admission 2023: डीयू से बीटेक के लिए किया है अप्लाई तो आज से करें फॉर्म में करेक्शन, ये है लास्ट डेट