Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU Admission 2024: डीयू ने यूजी एडमिशन के लिए 2nd सीट अलॉटमेंट किया जारी, 24 हजार से ज्यादा सीटें हुई आवंटित

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से अंडर ग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश के लिए दूसरे चरण का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है है। जिन उम्मीदवारों को 2nd राउंड में सीट अलॉट हुई है वे 27 अगस्त तक अपनी सीट को कन्फर्म कर सकते हैं और प्रवेश एक लिए 30 अगस्त 2024 तक निर्धारित शुल्क जमा कर सकते हैं। दूसरे चरण में 24 हजार से ज्यादा सीटें आवंटित हुई हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
DU Admission 2024: 2nd अलॉटमेंट लिस्ट हुई जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की ओर से स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आज यानी 25 अगस्त को दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी अपने डैशबोर्ड में लॉग इन करके अपनी सीट की स्थिति चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों को डीयू की ओर से दूसरे चरण में सीट अलॉट हुई है उनको 27 अगस्त शाम 4 बजकर 59 मिनट तक या उससे पहले अपनी सीट की कन्फर्मेशन देनी होगी। सीट कन्फर्म न करने पर आपको आवंटित सीट रद्द कर दी जाएगी।

30 अगस्त तक फीस जमा करने का मौका

जिन उम्मीदवारों को सीट अलॉट हुई है उनको डीयू की ओर से 30 अगस्त 4 बजकर 59 मिनट तक अनिवार्य रूप से निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। इससे जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर विजिट करें।

यह भी पढ़ें-  Admission 2024: CUET UG एग्जाम क्लियर न होने पर अपनाएं ये विकल्प, नहीं रुकेगी पढ़ाई

24 हजार से ज्यादा सीटें हुई आवंटित

डीयू की ओर से दूसरे चरण में यूजी पाठ्यक्रम में प्रवेश के कुल 24,869 सीटें आवंटित हुई हैं। सीट अपग्रेड करने वाले उम्मीदवारों के लिए कुल 27,554 सीटें आवंटित हुई हैं। आपको बता दें कि डीयू की ओर से कुल 71,600 सीटों पर अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। इसमें से कुल 65,775 सीटें पहले चरण में कन्फर्म हो चुकी हैं। इसमें से 43,067 छात्रों ने सीट अपग्रेडेशन के लिए रिक्वेस्ट की थी और 20,829 छात्रों ने अपनी सीट को फ्रीज किया था। एडमिशन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल