Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU B.Tech Admission 2023: डीयू आज बंद कर देगा बीटेक में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो, फटाफट करें अप्लाई

DU B.Tech Admission 2023 आज आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फिर एप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। एडिट विंडो 26 जुलाई 2023 को खुलेगी और 28 जुलाई 2023 को बंद हो जाएगी। इस दौरान अगर अभ्यर्थी को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई है तो फिर वे सुधार कर सकते हैं। वहीं प्राथमिकताएं 28 जुलाई 2023 तक ऑटो लॉक हो जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 25 Jul 2023 01:10 PM (IST)
Hero Image
DU B.Tech Admission 2023: डीयू आज बीटेक में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया को समाप्त कर देगा।

एजुकेशन डेस्क। DU B.Tech Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय 25 जुलाई, 2023 को बीटेक प्रोगाम में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस प्रोगाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट ऐसा कर दे। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स केा डीयू प्रवेश की आधिकारिक साइट engineering.uod.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा।अप्लाई करने के लिए स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को भी फाॅलो कर सकते हैं।

DU B.Tech Admission 2023: बीटेक में दाखिले के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक साइट engineering.uod.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध डीयू बीटेक एडमिशन 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें। लॉगिन विवरण दर्ज करें और आवेदन पत्र भरें। एक बार हो जाने के बाद, आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

DU B.Tech Admission 2023: इस दिन से ओपन होगी करेक्शन विंडो

आज आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फिर एप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। एडिट विंडो 26 जुलाई, 2023 को खुलेगी और 28 जुलाई, 2023 को बंद हो जाएगी। इस दौरान अगर अभ्यर्थी को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई है तो फिर वे सुधार कर सकते हैं। वहीं, प्राथमिकताएं 28 जुलाई, 2023 तक ऑटो लॉक हो जाएंगी।

DU B.Tech Admission 2023: ये देना होगा आवेदन शुल्क

बीटेक में एडमिशन के लिए यूआर/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 1500 रुपये फीस देनी होगी। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए 1200 रुपये देना होगा। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं, प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित अधिक विवरण के लिए स्टूडेंट्स दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।