Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU B.Tech Admission 2023: डीयू से बीटेक के लिए किया है अप्लाई तो आज से करें फॉर्म में करेक्शन, ये है लास्ट डेट

DU B.Tech Admission 2023 सुधार सुविधा बंद होने के तुरंत बाद 28 जुलाई शाम 5 बजे से ऑटो-लॉकिंग प्राथमिकताएं शुरू हो जाएंगी। पंजीकरण और वरीयता लॉकिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीयू की पहली सीट आवंटन सूची 2 अगस्त को शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। विश्वविद्यालय ने बीटेक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 120 सीटों की घोषणा की है। इसके तहत कुल 120 सीटों पर स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 26 Jul 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
DU B.Tech Admission 2023: डीयू आज बीटेक पाठ्यक्रम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए करेक्शन विंडो ओपन करेगा।

एजुकेशन डेस्क। DU B.Tech Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय आज, 26 जुलाई, 2023 को बीटेक पाठ्यक्रम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए करेक्शन विंडो को ओपन करेगा। डीयू आधिकारिक वेबसाइट engineering.uod.ac.in पर इससे एडिट विंडो के लिंक को एक्टिव करेगा। इसके तहत, अगर किसी भी छात्र या छात्रा को लगता है कि उनके फॉर्म भरने में कोई गलती हो गई है तो वे इसके लिए सुधार कर सकते हैं। करेक्शन करने की लास्ट डेट 28 जुलाई, 2023 है।

2 अगस्त को जारी होगी पहली सीट आवंटन सूची

सुधार सुविधा बंद होने के तुरंत बाद 28 जुलाई शाम 5 बजे से ऑटो-लॉकिंग प्राथमिकताएं शुरू हो जाएंगी। पंजीकरण और वरीयता लॉकिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद, डीयू की पहली सीट आवंटन सूची 2 अगस्त को शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। विश्वविद्यालय ने बीटेक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 120 सीटों की घोषणा की है। इसके तहत कुल 120 सीटों पर स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद, दूसरे और तीसरे सीट आवंटन परिणाम 14 अगस्त और 23 अगस्त को घोषित किए जाएंगे। तीसरे राउंड के बाद सीटों की उपलब्धता के आधार पर और राउंड आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से, जिन पाठ्यक्रमों में दाखिला देने जा रहा है, उनमें- बीटेक इन कंप्यूटर एंड इंजीनियरिंग, बीटेक इन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युूनिकेशन इंजीनियरिंग और बीटे इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कोर्स शामिल हैं। वहीं, इन तीनों पाठ्यक्रम के लिए कुल 360 सीटें उपलब्ध हैं। इसी आधार पर कुल तीनों कोर्सेज में 120 सीटें उपलब्ध हैं। वहीं, इन कोर्सेज में स्टूडेंट्स को दाखिला जेईई मेंस स्कोर के आधार पर दिया जा रहा है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: DU Admission 2023: बीटेक में एडमिशन के लिए डीयू ने शुरू किया रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, ये है लास्ट डेट

यह भी पढ़ें: DU B.Tech Admission 2023: डीयू आज बंद कर देगा बीटेक में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो, फटाफट करें अप्लाई