Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DU Simulated Ranks List 2022 घोषित, 18 अक्टूबर को जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट

DU Simulated Ranks List 2022 दिल्ली यूनिवर्सिटी अंडरग्रेजुएट के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 18 अक्टूबर 2022 को पहली कटऑफ लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज करेगा। इस सूची के आधार पर स्टूडेंट्स को कॉलेज और कोर्स आवंटित किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Sat, 15 Oct 2022 09:56 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने Simulated रैंक लिस्ट घोषित हो चुकी है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DU UG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने Simulated रैंक लिस्ट घोषित हो चुकी है। शैक्षणिक सत्र 2022- 2023 में अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यह सूची जारी की है। इसके जरिए कैंडिडेट्स अपने यूजी एडमिशन सीट का स्टेट्स जान सकेंगे। वह देख पाएंगे कि, जिस कॉलेज और कोर्स के लिए उन्होंने अपने विकल्प भरे थे, क्या वह सीट उन्हें मिल पाएगी। बता दें कि यह लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट https://admission.uod.ac.in/ पर रिलीज की गई है। अब ऐसे में, जो भी छात्र-छात्राएं इस सूची का इंतजार कर रहे थे, वे लॉगइन क्रेंडेशियल्स जैसे सीयूईटी यूजी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से देख सकते हैं।बता दें कि डीयू की यह अस्थायी रैंक सूची 13 अक्टूबर को शाम 4:59 बजे तक उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गए वरीयताओं के आधार पर निर्धारित की जाती है।

कल तक प्रेफरेंस में कर सकते हैं बदलाव

डीयू यूजी सिम्युलेटेड रैंक के साथ, विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों के लिए अपने आवेदन पत्र में प्रोगाम और कॉलेजों की वरीयता बदलने के लिए करेक्शन विंडो भी खोली है। इसके तहत, अगर किसी स्टूडेंट्स को लगता है कि उसके मनपसंद कोर्स या कॉलेज में एडमिशन नहीं मिल रहा है तो वे कल यानी कि 16 अक्टूबर, 2022 के बीच अपने डीयू यूजी आवेदन पत्र प्रेफरेंस में बदलाव कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदन विंडो से लॉग आउट करने से पहले उनकी प्रेफरेंसज फिल हो गई हों, अगर कोई उम्मीदवार समय सीमा तक वरीयताओं में बदलाव नहीं करता है, तो पहले दी गई प्राथमिकताएं ऑटो रूप से लॉक हो जाएंगी।

DU UG Simulated Ranks List 2022: How To Check: डीयू यूजी Simulated रैंक लिस्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

डीयू यूजी Simulated रैंक लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट--admissions.uod.ac.in पर जाएं। इसके बाद, CUET आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके उम्मीदवार के पोर्टल पर लॉगिन करें। अब DU UG सिम्युलेटेड रैंक लिस्ट टैब पर क्लिक करें। अब डीयू यूजी सिम्युलेटेड रैंक स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। अब DU अस्थायी रैंक सूची की जांच करें और सत्यापित करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।