Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DUET PG 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी प्रोगाम में दाखिला लेने की लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई

DUET PG 2022 दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए डीयू पीजीआवेदन शुल्क 750 रुपये है जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के साथ-साथ दिव्यांग उम्मीदवारों से संबंधित आवेदकों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 30 Jun 2022 01:19 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी प्रोगाम में दाखिला लेने की लास्ट डेट आज यानी कि 30 जून, 2022 है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DUET PG 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी प्रोगाम में दाखिला लेने की लास्ट डेट आज यानी कि 30 जून, 2022 है। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि आज यानी कि अंतिम तिथि बीतने के बाद, उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा, इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, वे जल्द से डीयूईटी आवेदन पत्र 2022 पर ऑफिशियल वेबसाइट pgadmission.uod.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि रजिस्ट्रेशन करने के लिए, एक वैध ईमेल आईडी और फोन नंबर के साथ ऑनलाइन पंजीकरण पूरा कर सकते हैं। इसके बाद, फिर आवेदन फॉर्म भरें और जमा करें।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए सामान्य श्रेणी, ओबीसी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए डीयू पीजी आवेदन शुल्क 750 रुपये है, जबकि अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के साथ-साथ दिव्यांग उम्मीदवारों (पीडब्ल्यूबीडी) से संबंधित आवेदकों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा। स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले डीयू पीजी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की सभी पात्रता आवश्यकताओं को चेक कर लें और पूरा करते हैं, जिस कोर्स के लिए वे डीयू पीजी आवेदन पत्र भरने से पहले आवेदन करना चाहते हैं, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी होती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है।

DU PG admission 2022: डीयू पीजी प्रवेश के लिए ऐसे करें आवेदन

डीयू पीजी प्रवेश के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स दिल्ली विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश पोर्टल -pgadmission.uod.ac.in पर जाएं। इसके बाद, अपना ईमेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करके प्रवेश पोर्टल पर पंजीकरण करें। अब लॉगिन क्रेडेंशियल उम्मीदवार को उसके पंजीकृत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे। इसके बाद, अब, क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करने के बाद डीयू पीजी आवेदन पत्र भरें। DUET 2022 आवेदन पत्र में, व्यक्तिगत, शैक्षणिक और संपर्क जानकारी दर्ज करें। उसी पेज के निम्नलिखित अनुभाग में, अपने स्कैन किए गए दस्तावेज़ों को विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें। इसके बाद, फिर, शेष विवरण के साथ DUET आवेदन पत्र 2022 भरें। अब शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से ऑनलाइन करें।भविष्य के संदर्भ के लिए DUET प्रवेश पत्र की कुछ प्रतियां डाउनलोड करें और निकालें।