Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EMRS Admit Card 2023: इन लिंक से करें TGT, PGT, प्रिंसिपल और नॉन-टीचिंग भर्ती परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड

उम्मीदवार को अपना प्रवेश पत्र (EMRS Admit Card 2023) डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना है और इस पेज पर एक्टिव लिंक से उम्मीदवार सम्बन्धित पेज पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 15 Dec 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
EMRS Admit Card 2023: TGT, PGT, प्रिंसिपल, नॉन-टीचिंग हाल टिकट के अलग-अलग लिंक है एक्टिव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रिंसपल और नॉन टीचिंग पदों के लिए एकल्वय मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) में 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए NESTS की तरफ से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को प्रवेश-पत्र (EMRS Admit Card 2023) जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन ईएमआरएस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, emrs.tribal.gov.in पर एक्टिव लिंक से कर सकते हैं।

EMRS Admit Card 2023: इन स्टेप में करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

उम्मीदवार को अपना प्रवेश पत्र (EMRS Admit Card 2023) डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना है और इस पेज पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार सम्बन्धित पेज पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी।

EMRS एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई द्वारा प्रवेश पत्र (EMRS Admit Card 2023) डाउनलोड के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग लिंक एक्टिव किए गए हैं। हालांकि, सभी पदों के लिए प्रवेश पत्र आवेदन संख्या व जन्म-तिथि से ही डाउनलोड के किए जाने हैं। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (नाम, माता/पिता का नाम, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए और यदि इनमें कोई त्रुटि होती है तो तुरंत EMRS की हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - IB Recruitment 2023: आज ही करें इंटेलीजेंस ब्यूरो में 995 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर भर्ती हेतु आवेदन

EMRS Admit Card 2023: परीक्षा 16 से 24 दिसंबर तक

बता दें कि एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों में टीचिंग (टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल) तथा नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन शनिवार, 16 दिसंबर से किया जाना है। पदों के अनुसार परीक्षा तिथियां अलग-अलग हैं। ये परीक्षाएं 24 दिसंबर 2023 तक चलेंगी।