Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GSEB HSC Result 2023: घोषित हुए गुजरात बोर्ड 12वीं रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक, जनरल में 73.27 फीसदी पास

GSEB HSC Result 2023 गुजरात बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज यानी 31 मई सुबह 8 बजे से पहले ही घोषित कर दिया गया। रिजल्ट की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स अपने नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एक्टिव लिंक या या व्हाट्सएप से चेक करें।

By Jagran NewsEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 31 May 2023 08:17 AM (IST)
Hero Image
GSEB HSC Result 2023: गुजरात बोर्ड 12वीं रिजल्ट आज, 31 मई को सुबह 8 बजे से पहले की गई।

GSEB HSC Result 2023 Announced: गुजरात बोर्ड से 12वीं कक्षा की जनरल स्ट्रीम, वोकेशनल स्ट्रीम, यूबी एवं संस्कृत माध्यम से बोर्ड परीक्षाएं देने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की ओर से इन सभी स्ट्रीम्स का रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एवं हायर सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से 12th क्लास का रिजल्ट आज यानी 31 मई को सुबह 8 बजे से पहले ही घोषित कर दिया गया है। गुजरात बोर्ड 12वीं रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर घोषित किया गया है जहां से आप अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही बोर्ड द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक जनरल स्ट्रीम में 73.27 फीसदी स्टूडेंट्स को पास घोषित किया गया है। बता दें कि ओडिशा बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 14 से 25 मार्च तक किया था।

GSEB HSC रिजल्ट 2023 लिंक

GSEB Gujarat 10th Result: व्हाट्सएप के माध्यम से चेक करें रिजल्ट

गुजरात बोर्ड 12वीं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर सीट नंबर दर्ज करके रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। अगर वेबसाइट पर ट्रैफिक की वजह से अगर आपको परिणाम देखने में परेशानी आए तो आप व्हाट्सएप के जरिए भी रिजल्ट की जांच कर सकेंगे। रिजल्ट देखने के लिए आपको अपना सीट नंबर लिखकर 6357300971 पर भेजना होगा। आपका रिजल्ट आपके नंबर पर भेज दिया जाएगा।

Gujarat Board 10th Result 2023: कॉपियों की करा सकेंगे रीचेकिंग

गुजरात बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने के बाद जो स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं होंगे वे अपनी कॉपियों की रीचेकिंग करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके अलावा जो स्टूडेंट्स एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण हो जाते हैं वे कंपार्टमेंट परीक्षा में भाग ले सकेंगे। रीचेकिंग एवं कंपार्टमेंट एग्जाम से संबंधित अन्य जानकारी बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी हो जाने के बाद जल्द ही घोषित की जाएगी।