Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GSEB SSC Supplementary Result 2023: गुजरात बोर्ड ने दसवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे किए जारी, ऐसे करें चेक

GSEB Gujarat Board SSC Supplementary Result 2023 गुजरात बोर्ड एसएससी पूरक परीक्षाओं का आयोजन उन छात्र-छात्राओं के लिए करता है जिन्होंने जीएसईबी कक्षा 10वीं परीक्षा 2023 में एक या दो विषयों को उत्तीर्ण नहीं किया था। ऐसे स्टूडेंट्स को इस एग्जाम में शामिल होने का मौका दिया जाता है। पूरक परीक्षा छात्रों को अपने अंकों में सुधार करने का भी एक मौका देती है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 28 Jul 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
GSEB Gujarat Board SSC Supplementary Result 2023: गुजरात बोर्ड ने दसवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे किए जारी

एजुकेशन डेस्क। GSEB Gujarat Board SSC Supplementary Result 2023: गुजरात बोर्ड ने दसवीं कक्षा के लिए आयोजित हुई सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board, GSEB) ने नतीजों का एलान आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर किया है। एग्जाम में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर नतीजों की जांच कर सकते हैं। बता दें कि इस साल, कुल 1,80,158 उम्मीदवारों ने गुजरात बोर्ड कक्षा 10 कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजीकरण कराया था, जिनमें से 1,53,394 उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

गुजरात बोर्ड एसएससी पूरक परीक्षाओं का आयोजन, उन छात्र-छात्राओं के लिए करता है, जिन्होंने जीएसईबी कक्षा 10वीं परीक्षा 2023 में एक या दो विषयों को उत्तीर्ण नहीं किया था। ऐसे स्टूडेंट्स को इस एग्जाम में शामिल होने का मौका दिया जाता है। पूरक परीक्षा छात्रों को अपने अंकों में सुधार करने का भी एक मौका देती है। परीक्षा की मार्कशीट स्टूडेंट्स अपने संबंधित स्कूलों से प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि जीएसईबी एसएससी पूरक परीक्षाएं 10 जुलाई से 14 जुलाई 2023 तक आयोजित की गईं। गुजरात बोर्ड ने हाल ही में 12वीं कक्षा के लिए भी सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी किए थे।

GSEB Gujarat Board SSC Supplementary Result 2023: गुजरात बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे ऐसे करें चेक 

सबसे पहले स्टूडेंट्स को जीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाना होगा। इसके बाद, 

होमपेज पर "जीएसईबी कक्षा 10 पूरक परिणाम 2023" लिंक देखें। आगे बढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

अपना रोल नंबर या सीट नंबर डालें। आवश्यक विवरण भरने के बाद, "सबमिट" बटन पर क्लिक करें। इसके बाद, जीएसईबी कक्षा 10 पूरक परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब अंक जांचें और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम डाउनलोड करें। इसके बाद अब उसका प्रिंटआउट लेकर सेव रख सकते हैं।