Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GSEB Gujarat 10th Result: गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट घोषित, ये रहा लिंक, जीएसईबी ने एक्टिव किया

GSEB Gujarat Board SSC Class 10 Result OUT गुजरात बोर्ड की ओर से आज सुबह 8 बजे से पहले ही 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। स्टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 25 May 2023 08:37 AM (IST)
Hero Image
GSEB Gujarat Board SSC 10th Result 2023: आज जारी हुआ गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट।

GSEB Gujarat 10th Result: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) की ओर से गुजरात बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। GSEB 10th Result आज यानी की 25 मई को सुबह 8 बजे से पहले ही जारी कर दिया गया है। रिजल्ट घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए स्कूल इंडेक्स नंबर, पासवर्ड एवं अन्य जानकारी दर्ज करें।

गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 लिंक

GSEB Board SSC Result Toppers List: रिजल्ट के साथ जारी की जाएगी टॉपर की लिस्ट

गुजरात बोर्ड की ओर से रिजल्ट घोषित किये जाने के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जा सकती है। टॉपर लिस्ट के साथ ही बोर्ड की ओर से पास पर्सेंटेज की जानकारी भी दी जाएगी। रिजल्ट घोषित होने के बाद आप यहां से टॉपर्स की लिस्ट एवं पास पर्सेंटेज की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। आपको बता दें कि पिछले वर्ष वर्ष गुजरात बोर्ड का रिजल्ट 6 जून को जारी किया गया था जिसमें 65.18 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की थी।

Gujarat Board 10th Result 2023: इन स्टेप्स से देख सकेंगे परिणाम

गुजरात बोर्ड 10th रिजल्ट कल सुबह 8 बजे जारी किया जा सकता है। गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाना होगा। नतीजे जारी होने पर वेबसाइट के होम पर पर लिंक एक्टिवेट हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। अब आपको रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा जिससे आपका परिणाम एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा। अब आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंटआउट भी निकल सकते हैं। इसके अलावा आप गुजरात बोर्ड 10th का रिजल्ट व्हाट्सएप के माध्यम से भी जांच सकेंगे।

यह भी पढ़ें- LIVE Uttrakhand Board 10th, 12th Result 2023: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट कल 11 बजे होगा घोषित, ubse.uk.gov.in पर चेक कर सकेंगे नतीजे