Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Board October Exam: हरियाणा बोर्ड ने 10वीं, 12वीं की एग्जाम डेट्स में किया बदलाव, चेक करें नई तारीख

Haryana Board October Exam हरियाणा बोर्ड ने अक्टूबर परीक्षा की तारीख बदल में बदलाव का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि राज्य में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर 2023 को होना है। इसके चलते बोर्ड ने यह डेट्स में बदलाव किया है। इस एग्जाम में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर जांच कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 10 Oct 2023 11:06 AM (IST)
Hero Image
Haryana Board October Exam 2023: हरियाणा बोर्ड ने ओपन एग्जाम की डेटशीट में किया बदलाव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली Haryana Board October Exam 2023: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच), भिवानी ने एक अहम सूचना जारी की है। बोर्ड ने अक्टूबर 2023 में होने वाली कक्षा 10 और 12 की शैक्षणिक/ओपन एग्जाम की डेटशीट में बदलाव किया है। इसके तहत, कुछ विषयों के लिए परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है। नए कार्यक्रम के अनुसार, कक्षा 12वीं की भूगोल परीक्षा और कक्षा 10वीं की गणित परीक्षा अब 19 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी, जबकि पहले यह दोनों परीक्षाएं 20 अक्टूबर, 2023 को आयोजित होनी थीं। लेकिन अब बोर्ड ने दोनों विषयों के एग्जाम की डेट को बदल दिया है।

आधिकारिक नोटिफिकेश पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

हरियाणा बोर्ड ने अक्टूबर परीक्षा की तारीख बदल में बदलाव का फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि राज्य में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर, 2023 को होना है। इसके चलते बोर्ड ने यह डेट्स में बदलाव किया है। इस एग्जाम में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट https://bseh.org.in/home पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

छात्र- छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के दिन अपने एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। बिना प्रवेश पत्र के एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी। छात्र अपना एडमिट कार्ड बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को पोर्टल पर जाकर जरूरी डिटेल्स करनी होगी। इसके बाद ही हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसके अलाव, स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि परीक्षा के दौरान कैलकुलेटर और मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच या फिर कोई भी डिवाइस की अनुमति लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। अगर कोई भी स्टूडेंट्स इन चीजों को लेकर पकड़ में आता है तो फिर उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  UP Board Exam: स्टूडेंट्स तेज कर दें तैयारी, फरवरी में होंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, जल्द जारी होगा टाइमटेबल