Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Board Special Exam Date Sheet 2023: 24 अप्रैल से शुरू होंगे हरियाणा बोर्ड के स्पेशल एग्जाम, डेटशीट आउट

Haryana Board Special Exam Date Sheet 2023 हरियाणा बोर्ड की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार 10वीं की स्पेशल परीक्षाएं 24 अप्रैल से 1 मई के बीच और 12वीं की विशेष परीक्षाएं 24 अप्रैल से 4 मई के बीच आयोजित की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 14 Apr 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
HBSE 10th, 12th Special Exam Date Sheet 2023: हरियाणा बोर्ड ने स्पेशल एग्जाम शेड्यूल रिलीज कर दिया है। इ

एजुकेशन डेस्क। Haryana Board HBSE 10th, 12th Special Exam Date Sheet 2023: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एचबीएसई) ने स्पेशल एग्जाम के लिए शेड्यूल रिलीज कर दिया है। इसके अनुसार, सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 10) और सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12) टाइम टेबल के अनुसार, परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2023 से शुरू होंगी। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं एचबीएसई कक्षा 10वीं, 12वीं डेट शीट आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in. से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना  

शेड्यूल के अनुसार, 10वीं की स्पेशल परीक्षाएं 24 अप्रैल से 1 मई के बीच और 12वीं की विशेष परीक्षाएं 24 अप्रैल से 4 मई के बीच आयोजित की जाएंगी। परीक्षा के समय के अनुसार, बोर्ड दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा आयोजित करेगा। वहीं इस संबंध में जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, "प्राइवेट और ओपन स्कूल के स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे अपनी व्यावहारिक परीक्षा की तारीख, समय और स्थान के लिए केंद्र अधीक्षक से संपर्क करें। इसके अलावा, स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर और मोबाइल फोन की अनुमति नहीं है। वहीं, जो छात्र-छात्राएं परीक्षा हॉल के अंदर प्रतिबंधित वस्तुओं का उपयोग करते हुए पाए जाते हैं, उन्हें अनुचित साधन का उपयोग माना जाएगा और इसके लिए उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। छात्र-छात्राओं को परीक्षा से संबंधित सभी नियमों को अच्छी तरह पढ़ने के बाद फिर एग्जाम सेंट पर पहुंचना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: Most Expensive Schools in India: वुडस्टॉक सहित ये हैं देश के सबसे महंगे स्कूल, फीस जान पैरों तले खिसकेगी जमीन

यह भी पढ़ें: LIVE MP Board Result 2023: क्या मई में जारी होंगे एमपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के नतीजे? जानें यहां

यह भी पढ़ें: Board Exams Result Date 2023: अप्रैल या मई सीबीएसई, यूपी और एमपी सहित अन्य बोर्ड कब जारी करेंगे नतीजे, जानें