Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana CET answer key 2022: hssc.gov.in पर रिलीज हुई हरियाणा सीईटी आंसर-की, 11 दिसंबर तक दर्ज कराएं आपत्ति

Haryana CET answer key 2022 हरियाणा सीईटी परीक्षा का आयोजन 5 और 6 नवंबर को राज्य भर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी। इसके अनुसार मॉर्निंग सेशन की परीक्षा सुबह 10 बजे से 1145 बजे तक हुई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 08 Dec 2022 04:35 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा सीईटी परीक्षा की आंसर-की रिलीज कर दी गई है।

एजुकेशन डेस्क। Haryana CET answer key 2022: हरियाणा सीईटी परीक्षा की आंसर-की रिलीज कर दी गई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, एचएसएससी (Haryana Staff Selection Commission, HSSC) ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट की आंसर की और उसके साथ-साथ ओएमआर शीट भी जारी की हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर इसकी जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन  

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

हरियाणा सीईटी उत्तरकुंजी डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी आंसर का मिलान कर लें। यह देख लें कि उनके उत्तरों की जांच ठीक हुई है या नहीं। अगर ऐसा नहीं है तो वे इसके लिए ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए 11 दिसंबर, 2022 तक का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी 11 दिसंबर की शाम 05 बजे तक इसके लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए 100 रुपये प्रति प्रश्न देना होगा।

5 और 6 नवंबर को हुई थी परीक्षा  

हरियाणा सीईटी परीक्षा का आयोजन 5 और 6 नवंबर को राज्य भर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी। इसके अनुसार, मॉर्निंग सेशन की परीक्षा सुबह 10 बजे से 11:45 बजे तक हुई थी, जबकि इवनिंग शिफ्ट दोपहर 3 बजे से 4:45 बजे तक कराई गई।

Steps to check Haryana CET Answer Key 2022: हरियाणा सीईटी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

हरियाणा सीईटी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाना चाहिए। इसके बाद होमपेज पर, उम्मीदवारों को कैंडिडेट लॉगइन सेक्शन देखना चाहिए। अब अगले फेज में, “HSSC हरियाणा CET 2022 उत्तर कुंजी” वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद हरियाणा सीईटी उत्तर कुंजी पीडीएफ देखें और डाउनलोड करें। अब उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड करके रख लें।

जल्द जारी होगा परिणाम 

उत्तर कुंजी जारी होने के साथ, परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है। हरियाणा सीईटी को पास करने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य वर्ग के के लिए 50% है। वहीं, अन्य जाति के लिए न्यूनतम अंक 40% है।