Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान, 60 हजार युवाओं को देंगे नौकरी, पढ़ें किसके लिए है मौका

राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगले कुछ महीनों में 60000 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। हालांकि यह मौका उन कैंडिडेट्स को ही मिलेगा जिनकी परिवार की सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है। सीएम ने यह भी कहा कि इसके अलावा सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री वाले 15000 युवाओं को ट्रेंड किया जाएगा

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sun, 14 Jan 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
Haryana के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान, 60 हजार युवाओं को देंगे नौकरी, पढ़ें किसके लिए है मौका

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने युवाओं के लिए बड़ा एलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगले कुछ महीनों में 60,000 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। हालांकि, यह मौका उन कैंडिडेट्स को ही मिलेगा, जिनकी परिवार की सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है। इसके अलावा, कार्यक्रम प्रदेश के सीएम ने यह भी कहा कि, इसके अलावा, सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री वाले 15,000 युवाओं को ट्रेंड किया जाएगा ताकि वे ठेकेदार बन सकें।

सीएम खट्टर ने यह भी कहा कि 'मिशन 60,000' के ढांचे के तहत सरकार 7500 'वनमित्रों' को भी काम देगी। इसके साथ ही हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत 15000 अनुबंधित कर्मचारियों की भर्ती करेगी। सीएम ने यह घोषणा स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा था। सीएम के इस घोषणा के बाद से उम्मीदवारों को काफी सहूलियत मिल सकेगी। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

बता दें कि इसके अलावा, हरियाणा में सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया गया है। 22 और 23 अक्टूबर में परीक्षा दे चुके अभ्यर्थी बड़ी बेसब्री से इस रिजल्ट की राह देख रहे थे। वहीं, अब नतीजों का एलान कर आयोग की ओर से कर दिया गया है। यह आधिकारिक वेबाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं। बता दें कि परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की नवंबर में जारी हुई थी। इसके लिए उम्मीदवारों को 13 नवंबर, 2023 तक आपत्ति दर्ज कराने का अवसर दिया गया था। परीक्षार्थी पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: HSSC CET Group D Result Out 2023: बड़ी खबर, हरियाणा सीईटी ग्रुप डी रिजल्ट घोषित, अक्टूबर में हुई थी परीक्षा

यह भी पढ़ें: HSSC Group D CET Answer Key 2023: जारी हुई हरियाणा सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आंसर-की, ऐसे करें डाउनलोड