Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HBSE 10th, 12th Result 2023 Date: हरियाणा बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जल्द, BSEH जारी करेगा नोटिफिकेशन

HBSE 10th 12th Result 2023 Date हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE BSEH) द्वारा जल्द ही कक्षा 10 और कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स में परिणाम इसी सप्ताह के दौरान घोषित किए जाने की बात की जा रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 11 May 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
HBSE 10th, 12th Result 2023 Date: नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर जारी किया जाएगा।

HBSE 10th, 12th Result 2023 Date: हरियाणा बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार जल्द ही समाप्त होने जा रहा है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE, BSEH) द्वारा जल्द ही कक्षा 10 और कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की जाएगी। बोर्ड ने अभी आधिकारिक तौर पर परीक्षाफल तिथि का एलान नहीं किया है, लेकिन बोर्ड से सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट्स में परिणाम इसी सप्ताह के दौरान घोषित किए जाने की बात की जा रही है। कई रिपोर्ट में परिणाम 14 मई तक घोषित किए जाने दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - Haryana Board Result 2023: क्या CBSE के साथ ही घोषित होंगे हरियाणा बोर्ड के नतीजे? 15 मई से पहले दोनों संभव

HBSE 10th, 12th Result 2023 Date: हरियाणा बोर्ड परीक्षाफल तिथि की आधिकारिक सूचना ऐसे जानें

बता दें कि हरियाणा बोर्ड द्वारा दसवीं और बारहवीं के परिणाम घोषित किए जाने की तिथि व समय का एलान अधिसूचना जारी करके की जाती है। माना जा रहा है कि बीएसईएच 10वीं रिजल्ट 2023 नोटिफिकेशन को कभी भी जारी कर सकता है। बोर्ड द्वारा यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर जारी किया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें। इसके अतिरिक्त हरियाणा बोर्ड रिजल्ट 2023 डेट, टाइम के नोटिस को सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी साझा करेगा।

HBSE 10th, 12th Result 2023 Date: हरियाणा बोर्ड रिजल्ट bseh.org.in पर

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि बीएसईएच हरियाणा बोर्ड रिजल्ट 2023 को स्टूडेंट्स के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराएगा। स्टूडेंट्स को इस वेबसाइट पर विजिट करके रिजल्ट सेक्शन में जाना है। इस पेज पर परीक्षाफल से सम्बन्धित लिंक को एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक से माध्यम से नए पेज पर जाकर परीक्षार्थी अपने रोल नंबर को भरकर सबमिट करके परिणाम देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए। दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को उनकी मार्कशीट-सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी उनके सम्बन्धित स्कूल द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।