Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HBSE Compartment Admit Card 2024: हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं कम्पार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन डेट्स में होगा एग्जाम

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) की ओर से क्लास 10th एवं क्लास 12th के लिए आयोजित होने वाली कम्पार्टमेंट परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र तुरंत ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 10वीं की परीक्षाएं 4 से 11 जुलाई तक एवं 12वीं की परीक्षा 4 जुलाई को आयोजित की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 24 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
HBSE Compartment Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा बोर्ड से 10वीं एवं 12वीं कक्षा के कम्पार्टमेंट एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) की ओर से सेकेंड्री एवं सीनियर सेकेंड्री कम्पार्टमेंट एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं अपने एडमिट कार्ड तुरंत ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए छात्रों को मांगी गई डिटेल भरनी होगी।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • हरियाणा बोर्ड कम्पार्टमेंट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम HBSE की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Download Admit Card For Secondary / Sr.Secondary Exam July - 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अगले पेज पर मांगी गई डिटेल दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

HBSE Compartment Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अभ्यर्थी हेल्प लाइन नंबर- 01664- 254309 पर या ईमेल आईडी सेकेंड्री assec@bseh.org.in, सीनियर सेकेंड्री assrs@bseh.org.in पर संपर्क सकते हैं और इसका समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं

हरियाणा बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा के कम्पार्टमेंट एग्जाम का आयोजन 4 जुलाई से 11 जुलाई 2024 तक किया जायेगा वहीं 12वीं कक्षा के विभिन्न विषयों की परीक्षाओं का आयोजन केवल एक दिन 3 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- CBSE Supplementary Exam 2024: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए फाइनल डेट शीट की जारी, यहां से करें डाउनलोड