Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HBSE Date Sheet 2024: हरियाणा बोर्ड मैट्रिक और इंटर डेटशीट जल्द होगी जारी, bseh.org.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) ने कक्षा 10वीं और 12वीं डेट शीट के संबंध में अभी तक आधिकारिक तारीख और समय के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की है। इसलिए पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। संभावना है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं फरवरी- मार्च में हो सकती है। हालांकि इसकी जानकारी भी शेड्यूल जारी होने के बाद ही मिल सकेगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
HBSE Date Sheet 2024: हरियाणा बोर्ड मैट्रिक और इंटर डेटशीट जल्द होगी जारी, bseh.org.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा बोर्ड से संबद्ध हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों के लिए अहम सूचना है। छात्र-छात्राएं अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी तेज कर दें, क्योंकि अब जल्द ही बोर्ड एग्जाम शेड्यूल जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ( Board of School Education Haryana, BSEH) इस महीने के अंतिम दिनों में एग्जाम डेटशीट जारी कर सकता है।

हालांकि, हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं डेट शीट के संबंध में अभी तक आधिकारिक तारीख और समय के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की है। इसलिए पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। वहीं, टाइमटेबल एक बार रिलीज होने के बाद स्टूडेंट्स इसे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फाॅलो करके डाउनलोड कर पाएंगे।

HBSE Date Sheet 2024: हरियाणा बोर्ड मैट्रिक और इंटर डेटशीट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एचबीएसई डेट शीट 2024 को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट-- bseh.org.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर 10वीं, 12वीं की डेट शीट लिंक पर क्लिक करें। अब एचबीएसई कक्षा 12 डेट शीट और एचबीएसई कक्षा 10 डेट शीट स्क्रीन पर दिखाई देगी। अब उम्मीदवार अपनी परीक्षा तिथियां देख सकते हैं। इसके बाद, एचबीएसई डेट शीट 2024 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज कर रख लें। 

हरियााणा बोर्ड (Haryana Board) ने हाल ही में 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पूरी की है। इसके लिए स्कूलों के माध्यम से इन कक्षाओं में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भराए गए थे, जिसके बाद अब जल्द ही बोर्ड एग्जाम शेड्यूल भी पोर्टल पर रिलीज कर सकता है। बता दें कि इस साल हरियाणा बोर्ड ने 10वीं, 12वीं के नतीजे मई में जारी किए गए थे। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Board Exam: फरवरी में होंगी उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं, पढ़ें कब आएगी डेटशीट