Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HP TET Result 2024 OUT: HPBOSE ने घोषित किया एचपी टीईटी रिजल्ट, कुल 4882 अभ्यर्थी हुए क्वालीफाई, नतीजे hpbose.org पर करें चेक

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) की ओर से एचपी टीईटी जून 2024 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके नतीजे चेक कर सकते हैं। परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर दर्ज करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 03 Sep 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
HP TET June Result 2024 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HP TET) 2024 का आयोजन 22 जून से 2 जुलाई तक आयोजित किया गया था जिसके बाद आज यानी 3 सितंबर को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) की ओर से रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एचपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया है जहां से आप अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

HP TET Result 2024 Link

स्कोर कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • एचपी टीईटी स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर विजिट करना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको TET बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अगले पेज पर रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर दर्ज करके सर्च बटन पर क्लिक करना है।
  • ऐसा करते ही आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

केवल 4882 अभ्यर्थी हुए क्वालीफाई

इस परीक्षा में कुल 41675 उम्मीदवारों ने भाग लिया था जिसमें से 38826 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से 4882 अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को क्वालीफाई किया है वहीं 32944 अभ्यर्थी इस परीक्षा में फेल हुए हैं।

इन डेट्स में हुई थी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश बोर्ड की ओर से जेबीटी टीईटी एवं शास्त्री टीईटी की परीक्षा 22 जून, टीजीटी नॉन मेडिकल और लैंग्वेज टीचर की परीक्षा 23 जून, टीजीटी आर्ट्स एवं टीजीटी मेडिकल की परीक्षा 30 जून को और अंत में पंजाबी एवं उर्दू टीईटी की परीक्षा 2 जुलाई को आयोजित की गई थी।

जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करके क्वालीफाई करेंगे उनका स्कोर कार्ड लाइफ टाइम के लिए वैलिड रहेगा। एग्जाम से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के पास इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10 सितंबर तक कर लें आवेदन