Move to Jagran APP

HPSC Civil Judge Result: हरियाणा सिविल जज परीक्षा परिणाम जारी, hpsc.gov.in पर करें डाउनलोड

हरियाणा सिविल जज परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद नतीजे उनकी स्क्रीन पर पीडीएफ मोड में उपलब्ध हो जाएंग। अभ्यर्थी चाहें तो प्रिंटआउट लेकर सेव कर सकते हैं। यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की गई थी। एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर पर विजिट करना चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा सिविल जज परीक्षा परिणाम हुआ जारी (Image- freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) 2024 भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। नतीजो का एलान आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर किया गया है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही इसका प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख सकते हैं।

(Image- freepik)

HPSC Civil Judge Result: हरियाणा सिविल जज परीक्षा जुलाई में हुई थी आयोजित 

हरियाणा लोक सेवा आयोग, एचपीएससी विज्ञापन संख्या 01/2024 के तहत सिविल जज के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 2024 का आयोजन 12 से 14 जुलाई 2024 तक किया गया था। इसके बाद से ही कैंडिडेट्स नतीजो की राह देख रहे हैं, जो कि अब जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार इसे पोर्टल पर देख सकते हैं। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलाे करके भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

HPSC Civil Judge Result: हरियाणा सिविल जज परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

उम्मीदवारों को नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर उपलब्ध व्हाट्स न्यू लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) - 2024 विज्ञापन संख्या 01/2024 के पदों के लिए अंतिम परिणाम पर क्लिक करें। अब रिजल्ट का पीडीएफ आपके सामने खुलकर आ जाएगा। कैंडिडेट्स नतीजे की जांच करें और फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बता दें कि इसके पहले हरियाणा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) भर्ती 2024 की तिथि में बदलाव किया गया है। इसके मुताबिक, 17 और 20 अक्टूबर, 2024 को होने वाली यह परीक्षा अब 3 नवंबर 2024 को कंडक्ट कराई जाएगी।

ग्जाम डेट से संबंधित नोटिफिकेशन एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर उपलब्ध है। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी पोर्टल् पर जाकर इससे जुड़ी डिटेल चेक कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 28 अक्टूबर, 2024 को जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र भी पोर्टल पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसे डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स जैसे कि एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार हॉल टिकट को डाउनलोश्ड करने के बाद उसमे दी गई डिटेल्स को अच्छी तरह पढ़ लें और समझ लें।