Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, एडमिट कार्ड एग्जाम से एक या दो दिन पहले होंगे रिलीज

भारतीय वायु सेना (IAF) की ओर से अग्निवीर वायु (01/2025) भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप को जारी कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 24 से 48 घंटे पहले जारी किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 07 Mar 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
IAF Agniveer Vayu 01/2025 Exam city slip यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। अग्निवीर वायु (01/2025) भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंडियन एयरफोर्स (IAF) की ओर से इस भर्ती के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गयी है। एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जारी की गयी है। आवेदनकर्ता सिटी स्लिप को तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम सिटी के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उसी के अनुसार अपनी यात्रा का प्लान बना सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एग्जाम सिटी स्लिप

अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर आपको कैंडिडेट लॉग इन में जाना है। इसके बाद आपको मांगी गयी डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके लॉग इन करना होगा। अब आपकी एग्जाम सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।

IAF Agniveer Vayu 01/2025 Exam City Slip डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से 24 से 48 घंटे पहले जारी किये जाएंगे इसलिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर अवश्य विजिट करते रहें। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज कर इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप को एडमिट कार्ड के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। इसलिए अभ्यर्थी जब परीक्षा केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसकी प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Indian Army CEE Exam 2024: भारतीय सेना में होना चाहते हैं शामिल तो कॉमन एंट्रेस टेस्ट के लिए जल्द कर लें अप्लाई