Move to Jagran APP

IAF Agniveervayu: अग्निवीर वायु भर्ती के लिए एग्जाम डेट में हुआ बदलाव, अब इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा

इंडियन एयरफोर्स की ओर से अग्निवीर वायु (Intake 02/2025) के लिए एग्जाम डेट में बदलाव किया गया है। यह जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक पहले इस भर्ती के लिए परीक्षा 18 अक्टूबर से शुरू की जानी थी जो अब अगले माह 16 नवंबर से शुरू की जाएगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
IAF Agniveervayu (Intake 02/2025) के लिए 16 नवंबर से शुरू होगा एग्जाम।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन एयर फोर्स की ओर से अग्निवीर वायु सेलेक्शन टेस्ट (Intake 02/2025) की परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। पहले इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर से किया जाना था जिसमें अब संशोधन किया गया है। भारतीय वायु सेना की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अब Agnipath Vayu Agniveer Intake 02/2025 Batch के लिए परीक्षा 16 नवंबर 2024 से शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि फेज 1 एग्जाम ऑनलाइन माध्यम में आयोजित किया जाएगा।

एग्जाम से कुछ दिन पूर्व जारी होंगे एडमिट कार्ड

जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है उनके लिए एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से कुछ दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। सभी उम्मीदवार प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन ही डाउनलोड कर सकेंगे, किसी भी अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाक या अन्य माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • अग्निवीर वायु भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

कितना मिलेगा वेतन

अग्निवीर वायु के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को साल के अनुसार वेतन प्रदान किया जाएगा। प्रथम वर्ष के लिए पैकेज 30000, दूसरे वर्ष के लिए पैकेज 33000, तीसरे वर्ष के लिए पैकेज 36500 और चौथे वर्ष के लिए पैकेज 40000 रुपये रहेगा। इन हैंड सैलरी पहले वर्ष में 21000 हजार, दूसरे वर्ष 23100, तीसरे वर्ष 235580 और चौथे वर्ष 28000 रुपये वेतन प्रदान किया जायेगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Assam Rifles Recruitment 2024: असम राइफल्स में टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए यहां से जानें पात्रता एवं मापदंड