Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Love Story: ये आईएएस अफसर ट्रेनिंग में हार बैठै थे दिल, एक की लव स्टोरी तो सोशल मीडिया पर हुई थी खूब वायरल

IAS Love Story अफसर टीना डाबी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी ये काफी पाॅप्यूलर हैं। इनकी लव स्टोरी भी प्रशिक्षण के दौरान ही शुरू हुई थी। उन्हें भी पहली नजर में ही साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में दूसरी रैंक हासिल करने वालेआईएएस अफसर आमिर अतहर से इश्क हो गया था।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 03 Aug 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
IAS Love Story: आईएएस अफसरों को ट्रेनिंग के दौरान हो गया था इश्क

एजुकेशन डेस्क। IAS Love Story: आईएएस अफसरों की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा क्रैक करने की यात्रा बेहद प्रेरणादायक होती है। हालांकि, इनकी पर्सनल जिंदगी भी कम दिलचस्प नहीं है। आज, हम इन अफसरों की निजी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही राज बताने जा रहे हैं। वह राज यह है कि कुछ अफसरों को ट्रेनिंग के दौरान अपने बैचमेट से प्यार हो गया था। इसके बाद उन्होंने प्रशिक्षण पूरा करने के साथ-साथ अपने प्यार को भी पूरा किया और शादी के बंधन में बंध गए थे।

अर्तिका शुक्ला और जसमीत सिंह

बनारस शहर से ताल्लुक रखने वाली IAS अफसर अर्तिका शुक्ला और जसमीत सिंह को मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेनिंग के दौरान ही इनका प्यार परवान चढ़ा था। इसके बाद, उन्होंने दिसंबर 2017 में शादी कर ली थी। अर्तिका शुक्ला यूपी के बनारस शहर की निवासी हैं। उनके पिता बृजेश शुक्ला पेशे से डॉक्टर हैं और मां लीना शुक्ला हाउस वाइफहैं। अर्तिका के दो बड़े भाई गौरव शुक्ला और उत्कर्ष शुक्ला है।

टीना डाबी और प्रदीप गवांडे

IAS टीना डाबी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी ये काफी पाॅप्यूलर हैं। इनकी लव स्टोरी भी प्रशिक्षण के दौरान ही शुरू हुई थी। उन्हें भी पहली नजर में ही साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में दूसरी रैंक हासिल करने वालेआईएएस अफसर आमिर अतहर से इश्क हो गया था। इनकी प्रेम कहानी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। हालांकि, इनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चली। दोनों ने तलाक ले लिया था। तलाक के बाद टीना ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ शादी रचाई है। प्रदीप गवांडे से भी टीना एक काम के सिलसिले में ही मिली थीं।

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख और डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा

इसी कड़ी में एक अन्य नाम IAS सृष्टि जयंत देशमुख और आईएएस डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा का है। इनका प्यार भी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपीएससी एग्जाम क्रैक करने के बाद होने वाली प्रशिक्षण के दौरान ही परवान चढ़ा था। LBSNAA यानी लाल बहादुर शास्त्री प्रशिक्षण अकादमी में ट्रेनिंग पूरी करने के साथ ही इन दोनों ने साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया।