Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IB ACIO Admit Card 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो में एसीआइओ 2 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी जारी, ये रहा लिंक

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 के लिए परीक्षा की जानकारी कैंडिडेट्स को इसलिए पहले जारी की है ताकि वे समय रहते अपना ट्रैवल प्लान बना सकें। हालांकि आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है इसकी जानकारी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) के माध्यम से ले सकेंगे। आइबी द्वारा प्रवेश पत्र अभी जारी किए जाने हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 10 Jan 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
IB ACIO Admit Card 2024: परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी 2024 को किया जाना है। (उम्मीदवारों को प्राप्त ईमेल)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा एससीआइओ ग्रेड 2 भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर (IB ACIO Exam City 2024) आवंटित कर दिए गए हैं। इस सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना आइबी द्वारा कैंडिडेंट्स के रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर भेजे रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवार आवेदन के समय ऑनलाइन फॉर्म में भरे गए ईमेल को चेक करके अपना परीक्षा शहर जान सकते हैं।

इस लिंक से डाउनलोड करें एग्जाम  सिटी स्लिप

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 के लिए परीक्षा की जानकारी कैंडिडेट्स को इसलिए पहले जारी की है ताकि वे समय रहते अपना ट्रैवल प्लान बना सकें। हालांकि, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) के माध्यम से ले सकेंगे। आइबी द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन पूर्व परीक्षाओं के पैटर्न के मुताबिक हॉल टिकट परीक्षा तिथि से 2-3 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं।

उम्मीदवार असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 परीक्षा के प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) के माध्यम से अपनी परीक्षा तिथि और पाली की भी जानकारी ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त हॉल टिकट पर उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र व कक्ष को लेकर जरूरी निर्देश भी दिए गए होंगे, जिनका पालन सभी उम्मीदवारों को करना होगा।

यह भी पढ़ें - IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ACIO II पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कौन कर सकता है आवेदन

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / टेक्निकल के 995 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर 2023 से शुरू की थी, जो कि 15 दिसंबर तक चली थी। इसके बाद अब पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। कुछ उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर साझा की गई ईमेल पर प्राप्त एग्जाम सिटी की जानकारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी 2024 को किया जाना है।

यह भी पढ़ें - UP Police Recruitment 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई