Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IB ACIO: इंटेलीजेंस ब्यूरो असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर परीक्षा के Admit Card डाउनलोड 14 जनवरी से

इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) द्वारा असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव के 995 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा (CBT) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) 14 जनवरी से डाउनलोड किए जा सकेगें। परीक्षा 17 व 18 जनवरी को होनी है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 12 Jan 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
IB ACIO Admit Card 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो में 995 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर की भर्ती परीक्षा पर अपडेट।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आइबी एसीआइओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) द्वारा असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव के 995 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा (CBT) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) 14 जनवरी से डाउनलोड किए जा सकेगें।

इससे पहले इंटेलीजेंस ब्यूरो ने ACIO ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी (Exam City Slip) उनके पंजीकृत ईमेल आइडी पर भेजी जा रही है। इससे उम्मीदवार अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकेंगे। आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) के माध्यम से दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - IB ACIO Admit Card 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो में एसीआइओ 2 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी जारी, ये रहा लिंक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीदवारों को प्राप्त हुए ईमेल में आइबी द्वारा एससीआइओ परीक्षा के प्रवेश पत्र (IB ACIO CBT Admit Card 2024) को परीक्षा तिथि से 3 पहले जारी किए जाने की जानकारी दी गई है। हालांकि, उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट के लिए MHA की आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - IB ACIO Recruitment 2024: आज है इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआईओ भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट

बता दें कि एमएसए द्वारा एसीआइओ ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर को शुरू की गई थी और आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 थी। इसके बाद अब पहले चरण में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी CBT का आयोजन 17 और 19 जनवरी 2024 को किया जाना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (IB ACIO Admit Card 2024) जारी किए जाने का इंतजार है।