Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IB ACIO Tier II Admit Card 2024: इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआईओ भर्ती टियर-2 एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

होम मिनिस्ट्री की ओर से इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआईओ भर्ती टियर 2 एग्जामिनेशन के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 9 जून 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 27 May 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
IB ACIO Tier II Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव (Assistant Central Intelligence Officer (ACIO) Grade-II Executive) के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है जिसके लिए टियर-2 एग्जाम का आयोजन निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 9 जून 2024 को किया जाना है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के टियर-1 एग्जामिनेशन में सफलता प्राप्त कर चुके हैं वे द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन माध्यम से ही डाउनलोड किया जा सकता है।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अभ्यर्थी IB ACIO Tier II Admit Card ऑनलाइन माध्यम से होम मिनिस्ट्री की ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआईओ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पोर्टल पर यूजर आईडी, पासवर्ड एवं दिया गया कैप्चा कोड भरकर लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

IB ACIO Tier II Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

टियर 2 एग्जाम में सफल अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए होंगे क्वालीफाई

इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआईओ भर्ती टियर 2 एग्जाम में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अंतिम चरण साक्षात्कार में शामिल होना होगा। इसके बाद अंत में चयनित उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 995 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट, असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन किये शुरू, यहां से करें अप्लाई