Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS Clerk Mains Admit Card 2023 OUT: आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

IBPS Clerk Mains Admit Card 2023 आईबीपीएस की ओर से क्लर्क भर्ती के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 26 सितंबर को ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 26 Sep 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
IBPS Clerk Mains Admit Card 2023 हुए जारी, यहां से करें डाउनलोड।

IBPS Clerk Mains Admit Card 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क पदों के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किये गए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम एग्जाम में सफलता प्राप्त की थी वे तुरंत ही वेबसाइट या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड आज यानी 26 सितंबर से 7 अक्टूबर 2023 तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे। अभ्यर्थी इन तिथियों में मांगी गयी डिटेल्स को भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS Clerk Main Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें क्लर्क मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड

  • आईबीपीएस क्लर्क मेंस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Online Main Exam Call Letter for CRP CLERKS-XIII पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब एक नए पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करने के बाद प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

IBPS Clerk Mains Admit Card 2023 Direct Link

उम्मीदवारों को बता दें कि मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 अक्टूबर 2023 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। मेंस एग्जाम परीक्षा 200 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी।

IBPS Clerk Recruitment 2023: 4045 पदों पर होनी है नियुक्तियां

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती की मुख्य परीक्षा होने के बाद जो उम्मीदवारों इसमें सफलता प्राप्त करेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। अंत में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से 4045 क्लर्क के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- IPPB Executive Admit Card 2023 OUT: आईपीपीबी एग्जीक्यूटिव भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा लिंक