Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS Clerk Mains Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द ibps.in पर होंगे उपलब्ध, 13 अक्टूबर को होगी परीक्षा

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके इसे डाउनलोड कर पाएंगे। मेंस एग्जाम का आयोजन 13 अक्टूबर 2024 को संपन्न करवाया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 6148 पदों भर्ती की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
IBPS Clerk Mains Admit Card जल्द ibps.in पर कर सकेंगे डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क भर्ती (CRP CLERKS-XIV) मेंस एग्जाम का आयोजन 13 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है। इसलिए मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई कर चुके अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र कभी भी डाउनलोड के लिए जारी किये जा सकते हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किये जाएंगे जहां से अभ्यर्थी लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर पायेंगे।

एडमिट कार्ड इस तरीके से कर सकेंगे डाउनलोड

आईबीपीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और यहां एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको नए पेज पर लॉग इन डिटेल रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज दर्ज करके लॉग इन करना होगा। अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

मेंस एग्जाम परीक्षा पैटर्न

आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम में उम्मीदवारों से 190 प्रश्न पूछे जाएंगे। 190 प्रश्नों के लिए कुल 200 अंक निर्धारित हैं। प्रश्न रीजनिंग एबिलिटी एवं कंप्यूटर एप्टीट्यूड, इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और जनरल/ फाइनेंशियल अवेयरनेस विषयों से क्वेश्चन पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को 160 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के दिन केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। प्रवेश पत्र की प्रति एवं ओरिजिनल पहचान पत्र के बिना आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- केनरा बैंक में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 3 हजार पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल, तुरंत कर लें अप्लाई