Move to Jagran APP

IBPS PO Mains Result 2023: आईबीपीएस पीओ, एमटी मेंस रिजल्ट हुआ घोषित, ibps.in चेक करें नतीजे

भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) की ओर से आईबीपीएस पीओ- एमटी मेंस एग्जाम का रिजल्ट आज यानी 30 जनवरी 2024 को घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी डिटेल दर्ज करके नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 30 Jan 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
IBPS PO MT Mains Result 2023 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO)/ मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के लिए आयोजित हुई मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया गया है।

जिन उम्मीदवारों ने पीओ-एमटी मुख्य परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने क लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

IBPS PO Mains Result 2023 Direct Link

IBPS CRP PO MT XIII Result 2023: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

  • आईबीपीएस पीओ एमटी मेंस रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर CRP PO MT XIII Result 2023 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर, पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ भरने के बाद दिया गया कैप्चा कोड भरकर लॉगिन बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

5314 पदों पर होंगी नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से कुल 5314 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त कर ली है वे इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इंटरव्यू में सफल होने वाले उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए आईबीपीएस की ओर से जल्द ही शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी। इंटरव्यू में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार से कुछ दिन पूर्व कॉल लेटर जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड अभ्यर्थी आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे। आईबीपीएस पीओ भर्ती 2023 से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- APEX Bank Recruitment 2024: असम को-ऑपरेटिव एपेक्स बैंक में असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म