Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO Prelims Result 2023 Announced: आईबीपीएस पीओ प्रीलिम रिजल्ट घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक

IBPS PO Prelims Result 2023 OUT आईबीपीएस की ओर से प्रिलिमिनरी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर घोषित किया गया है। अभ्यर्थी रिजल्ट वेबसाइट या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर मांगी गयी डिटेल भरकर नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 18 Oct 2023 06:44 PM (IST)
Hero Image
IBPS Prelims Result 2023 हुआ घोषित, यहां से चेक करें नतीजे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। IBPS PO Prelims Result 2023 OUT: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से आईबीपीएस पीओ भर्ती प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर घोषित किया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने पीओ भर्ती प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए लिंक से रिजल्ट की जांच कर सकेंगे।

आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के अनुसार रिजल्ट के लिए लिंक आज शाम में कभी भी एक्टिव कर दिया जायेगा जिसके बाद आप मांगी गयी जानकारी (लॉग इन क्रेडेंशियल) कर अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

IBPS PO Prelims Result 2023: इन स्टेप्स से चेक करें परिणाम

  • आईबीपीएस पीओ (CRP PO/MT-XIII) प्रीलिम रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एक नए पेज पर आपको रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक है।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।
  • अब आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।

IBPS Prelims Result 2023 Download Direct Link

जो उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर 2023 में किया जाना है।

IBPS PO Prelims Result 2023: 3049 पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 3049 पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के माध्यम से बैंक ऑफ इंडिया में 224 पदों, केनरा बैंक में 500 पदों, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 2000 पदों, पंजाब नेशनल बैंक में 200 पदों और पंजाब एन्ड सिंड बैंक में 125 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BPSC TRE Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती PRT रिजल्ट जल्द होगा घोषित, ऐसे चेक कर सकेंगे नतीजे