Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Admit Card 2021: ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

IBPS RRB Clerk Admit Card 2021 इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने सीआरपी-आरआरबी-X के अंतर्गत क्लैरिकल कैडर में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) पदों के लिए आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Fri, 23 Jul 2021 07:41 AM (IST)
Hero Image
एडमिट कार्ड 14 अगस्त 2021 तक डाउनलोड किये जा सकेंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS RRB Clerk Admit Card 2021: यदि आपने ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर पदों के निकली 12 हजार से अधिक रिक्तियों के लिए आवेदन किया है और अब प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने सीआरपी-आरआरबी-X के अंतर्गत क्लैरिकल कैडर में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) पदों के लिए आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अपना आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड लिंक

14 अगस्त तक करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

आईबीपीएस द्वारा क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड पर जारी अपडेट के अनुसार आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपना प्रवेश 22 जुलाई से लेकर 14 अगस्त तक की अवधि के बीच कभी भी डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें सम्बन्धित पेज पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर लॉगिन करना होगा और लॉगिन के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड व प्रिंट का ऑप्शन मिलेगा।

रजिस्ट्रेशन नंबर याद न होने पर क्या करें?

आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने लिए उम्मीदवारों रजिस्ट्रेशन नंबर भरना जरूरी होगा। ऐसे में उम्मीदवारों को आवेदन समय भरे गये ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर रजिस्ट्रेशन नंबर सर्च करना चाहिए, क्योंकि अप्लीकेशन सफलतापूर्वक सबमिट होने के बाद कन्फर्मेशन ईमेल आईबीपीएस द्वारा ईमेल पर भेजा जाता है। आवश्यकता पड़ने पर उम्मीदवारों को अपने ईमेल का स्पैम फोल्डर भी चेक कर लेना चाहिए, क्योंकि कई बार ईमेल इनबॉक्स के बजाय स्पैम फोल्डर में चली जाती है।