Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Admit Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, एग्जाम इन डेट्स में

आईबीपीएस की ओर से क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जाकर या इस पेज से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ/ पासवर्ड दर्ज करना होगा। एग्जाम 10 17 एवं 18 अगस्त को होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Admit Card 2024 इन स्टेप्स से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रिलिमिनरी एग्जाम का आयोजन 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को हुआ था। इस एग्जाम में शामिल होने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जा चुके हैं। आवेदनकर्ता तुरंत ही आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर लॉग इन डिटेल दर्ज करते हुई एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र

  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ/ पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करें।
  • अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

IBPS RRB Clerk Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पोर्टल परीक्षा की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2024 तक ओपन रहेगा। आप एग्जाम डेट के दिन तक इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इन डेट्स में होनी है परीक्षा

आईबीपीएस की ओर से इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन निर्धारित केंद्रों पर 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को संपन्न करवाया जाएगा। अभ्यर्थी जब भी परीक्षा केंद्र पर एग्जाम देने जाएं तो एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। बिना पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। प्रिलिमिनरी एग्जाम में सफल अभ्यर्थी ही मेन्स एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से कुल 5800 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- SBI SO Recruitment 2024: एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द कर लें अप्लाई