Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हुए ibps.in पर, 10 अगस्त से होना है प्रीलिम्स

IBPS CRP RRBs XIII ऑफिस असिस्टेंट भर्ती प्रारंभिक परीक्षा में जुटे उम्मीदवार अब अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा और फिर RRB सेक्शन में जाना होगा जहां पर प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपनी पंजीकरण संख्या व जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:46 AM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Admit Card 2024: प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 10, 17 और 18 अगस्त को किया जाना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। IBPS CRP RRBs XIII के अंतर्गत ऑफिस असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। देश भर के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में क्लैरिकल कैडर में ऑफिस असिस्टेंट के घोषित रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। संस्थान द्वारा कॉल लेटर शुक्रवार, 2 अगस्त को जारी किए गए। बता दें प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 10, 17 और 18 अगस्त को किया जाना है।

IBPS RRB Clerk Admit Card 2024: प्रवेश पत्र डाउनलोड ibps.in पर

ऐसे में IBPS CRP RRBs XIII ऑफिस असिस्टेंट भर्ती प्रारंभिक परीक्षा में जुटे उम्मीदवार अब अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करना होगा और फिर RRB सेक्शन में जाना होगा, जहां पर फिर CRP RRBs XIII के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा और नए पेज पर अपनी पंजीकरण संख्या व जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। उम्मीदवारों कॉल लेकर की सॉफ्ट कॉपी को भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

IBPS RRB Clerk Admit Card 2024 Download Link

यह भी पढ़ें - IBPS PO SO 2024: राष्ट्रीय बैंकों में 5351 प्रॉबेशनरी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू

IBPS RRB PO Admit Card 2024: ऑफिसर स्केल 1 के लिए प्रवेश पत्र जारी

दूसरी तरफ, IBPS ने CRP RRBs XIII के ही अंतर्गत विज्ञापित ऑफिसर स्केल 1 के पदों पर भर्ती के लिए इस रविवार, 4 अगस्त को आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 24 जुलाई को ही जारी कर दिए। उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।