Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यहां दिए लिंक से करें डाउनलोड, 6 अक्टूबर को होगी परीक्षा

आईबीपीएस की ओर से आरआरबी क्लर्क (RRBs- CRP RRBs XIII) मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र तुरंत ही वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस) मुख्य परीक्षा का आयोजन 6 अक्टूबर 2024 को किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Admit Card लिंक ibps.in पर उपलब्ध।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस)/ IBPS RRB Clerk प्रीलिम रिजल्ट जारी होने के बाद अब मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

6 अक्टूबर तक किया जा सकता है डाउनलोड

मुख्य परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र 6 अक्टूबर 2024 तक डाउनलोड कर सकेंगे। चूंकि मुख्य परीक्षा का आयोजन भी 6 अक्टूबर को करवाया जायेगा इसलिए आप एग्जाम से पहले अपना प्रवेश पत्र अनिवार्य रूप से डाउनलोड कर लें।

इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब एक नए पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।
  • जानकारी भरकर लॉग इन बटन पर क्लिक करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर पायेंगे।

IBPS RRB Clerk Mains Admit Card 2024 Link

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से आईबीपीएस की ओर से 9,923 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। मेंस एग्जाम में भाग लेने के बाद जो भी अभ्यर्थी इस चरण में सफल हो जायेंगे उनको अंतिम चरण इंटरव्यू/ ग्रुप डिस्कसन के लिए बुलाया जायेगा। सभी चरणों के अनुसार अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड में 10वीं पास युवाओं के लिए ऑफिस अटेंडेंट पदों पर भर्ती का एलान, 2 अक्टूबर से आवेदन होंगे शुरू