Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Result 2024: क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, जानें कैसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड

आईबीपीएस की ओर से ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस) भर्ती प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किये जायेंगे। नतीजे जारी होते ही परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Result 2024 लिंक ibps.in पर होगा एक्टिव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस)/ IBPS RRB Clerk भर्ती के लिए मेंस एग्जाम की डेट्स नजदीक हैं। ऐसे में संभावना है कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किये जाएंगे। आपको बता दें कि आईबीपीएस की ओर से पीओ/ क्लर्क भर्ती परीक्षा का आयोजन 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को करवाया गया था।

कहां और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड

आईबीपीएस की ओर रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जायेगा। इसके बाद आप लॉग इन डिटेल दर्ज करके अपना परिणाम जांच सकेंगे। इसके साथ ही आप यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके अपना स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे।

  • आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर रिजल्ट के एक्टिव लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

इन डेट्स में होगी मुख्य परीक्षा

आईबीपीएस की ओर से जारी संभावित शेड्यूल के मुताबिक पीओ भर्ती मेंस एग्जाम 29 सितंबर 2024 को आयोजित किया जायेगा वहीं क्लर्क भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 6 अक्टूबर 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। मेंस एग्जाम में केवल वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से रीजनल रूरल बैंक में कुल 9,923 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: केनरा बैंक में अप्रेंटिसशिप के 3000 रिक्त पदों पर भर्ती का एलान, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन