Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Result 2024 Declared: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट घोषित, इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा आरआरबी क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर कर सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जायेंगे। आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Result 2024 जारी, डायरेक्ट लिंक ibps.in पर हुआ एक्टिव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस की ओर से देशभर में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस)/ IBPS RRB Clerk प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही इसमें भाग लेने वाले उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार था जो खत्म हो गया है। अभ्यर्थी तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। 

IBPS RRB Clerk Result 2024 Link

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जायेगा। परिणाम की घोषणा के बाद अभ्यर्थी अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को इसमें मांगी गई डिटेल रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन करना होगा। जैसे भी आप इन डिटेल्स को सबमिट करेंगे आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर पायेंगे।

प्रीलिम एग्जाम में सफल अभ्यर्थी मेंस एग्जाम में ले सकेंगे भाग

प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट जारी बाद मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र केवल उन उम्मीदवारों के लिए ही जारी होंगे जो प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करेंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से रीजनल रूरल बैंक में कुल 9,923 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। रिजल्ट एवं एडमिट कार्ड से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट उत्तीर्ण युवाओं के पास केनरा बैंक में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई