Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Result 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, स्कोर कार्ड ibps.in पर कर सकेंगे डाउनलोड

आईबीपीएस की ओर से क्लर्क एवं पीओ भर्ती के लिए नतीजे जल्द ही जारी किये जा सकते हैं। आईबीपीएस की ओर से रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जायेगा जिसके बाद अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। प्रीलिम एग्जाम में सफल अभ्यर्थी मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 10 Sep 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Result 2024 जल्द जारी होने की संभावना।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से पीओ एवं क्लर्क भर्ती परीक्षा का आयोजन 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त को आयोजित किया गया था। इसके बाद अब उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो कभी भी खत्म होने की संभावना है। पीओ भर्ती परीक्षा देने वाले कुछ उम्मीदवारों का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द ही घोषित किया जा सकता है। इसके साथ ही पीओ भर्ती में शामिल होने वाले बचे हुए अभ्यर्थियों के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे।

इन 4 स्टेप्स से चेक कर सकेंगे नतीजे

  • आईबीपीएस रिजल्ट जारी होते ही आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल कर सामने हो जायेगा जिसके बाद आप इसे चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकेंगे।

IBPS RRB Clerk Result 2024 Link यहां होगा एक्टिव।

जो उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे वे मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र माने जाएंगे। पीओ भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर 2024 को प्रस्तावित है वहीं क्लर्क भर्ती के लिए मेंस एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है। मुख्य परीक्षा से कुछ दिन पूर्व क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। आपको बता दें कि आईबीपीएस की ओर से क्लर्क एवं पीओ के कुल 9923 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- IOB Recuitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल, स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी जल्द कर लें अप्लाई