Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB Clerk Result 2024: जल्द खत्म हो सकता है आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट का इंतजार, ibps.in चेक कर पाएंगे नतीजे

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क भर्ती प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। नतीजों के लिए लिंक ibps.in पर एक्टिव किया जाएगा। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे वे मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे। क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड रिजल्ट जारी होने के बाद जारी कर दिए जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
IBPS RRB Clerk Result 2024 कभी भी हो सकता है घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पस)/ IBPS RRB Clerk prelims Result 2024 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए लेटेस्ट अपडेट है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से नतीजे जल्द ही जारी किये जा सकते हैं। हालांकि अभी तक आईबीपीएस की ओर से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

आईबीपीएस की ओर से पीओ/ क्लर्क भर्ती परीक्षा का आयोजन 3, 4, 10, 17 और 18 अगस्त 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था।

कहां और कैसे चेक कर सकेंगे नतीजे

आईबीपीएस की ओर से क्लर्क भर्ती प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से जारी किया जाएगा। परिणाम जारी होते ही लिंक ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर एक्टिव हो जायेगा जिसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे चेक कर सकेंगे।

नतीजे देखने की स्टेप्स

  • सर्वप्रथम परीक्षार्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट जारी होने के बाद रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो जायेगा इस पर क्लिक करना होगा।
  • अब नए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर खुल कर सामने आज जायेगा, अब आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

जो अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। पीओ भर्ती मेंस एग्जाम 29 सितंबर 2024 को वहीं क्लर्क भर्ती के लिए मेंस एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है। रिजल्ट जारी होने के बाद मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। भर्ती से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- भारतीय जूट निगम लिमिटेड में जूनियर इंस्पेक्टर, असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन का मौका, 12वीं से लेकर डिग्रीधारक कर सकते हैं अप्लाई