Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS RRB PO Mains Admit Card: आईबीपीएस ऑफिसर स्केल I, II, III मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

आईबीपीएस ऑफिसर स्केल 1 मुख्य परीक्षा एवं ऑफिसर स्केल 2 एवं 3 (सिंगल एग्जामिनेशन) का आयोजन 29 सितंबर को करवाया जायेगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं जिसे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज से डाउनलोड कर सकते हैं। कॉल लेटर 29 सितंबर 2024 तक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
IBPS RRB PO Mains Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल (IBPS) द्वारा आईबीपीएस पीओ ऑफिसर स्केल I, II, III (CRP-RRBs-XIII) मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जो भी अभ्यर्थी मेंस एग्जाम के लिए क्वालिफाइड हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से भी कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

एग्जाम डेट

आईबीपीएस की ओर से ऑफिसर स्केल 1 मुख्य परीक्षा एवं ऑफिसर स्केल 2 एवं 3 (सिंगल एग्जामिनेशन) का आयोजन 29 सितंबर 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। सभी स्केल की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 29 सितंबर तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • IBPS RRB CRP XIII Admit Card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करें।
  • इसके बाद वेबसाइट पर आपको अपडेट में एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ या पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका कॉल लेटर स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जो भी अभ्यर्थी मेंस एग्जाम में भाग लेने के लिए क्वालीफाई हुए हैं वे परीक्षा के दिन सेंटर पर प्रवेश पत्र की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा और ऐसे में आप एग्जाम देने से वंचित हो जाएंगे। एग्जाम गाइडलाइंस की अधिक जानकारी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र से चेक कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर टोल फ्री नंबर या ई-मेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SBI PO Notification 2024: एसबीआई पीओ भर्ती नोटिफिकेशन जल्द जारी होने की उम्मीद, आवेदन से पहले चेक करें पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल