Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Inter, Final Result Declared2023: icai.org पर करें चेक, सीए इंटर और फाइनल नवंबर रिजल्ट जारी

नवंबर सत्र के लिए आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षाएं 1 से 17 नवंबर 2023 के बीच आयोजित की गईं थीं। वहीं अब रिजल्ट भी नौ जनवरी को कर दिया गया है। सीए इंटर फाइनल परिणाम 2023 के साथ- साथ आईसीएआई प्रत्येक परीक्षा के लिए पास प्रतिशत अन्य डिटेल्स भी शेयर करेगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट करते रहें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 09 Jan 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
ICAI CA Inter, Final Result 2023: 9 जनवरी को घोषित हुए सीए इंटर और फाइनल परीक्षा परिणाम

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा परिणाम 9 जनवरी को जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी आईसीएआई के CCM धीरज खंडेलवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर दी है। उन्होंने इस संबंध में पोस्ट करते हुए लिखा कि, नवंबर माह 2023 में आयोजित चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम मंगलवार, 9 जनवरी 2024 को घोषित होने की संभावना है।

नतीजे जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट्स icai.org और icai.nic.in पर रिजल्ट की जांच कर सकता है। वहीं, इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर भी लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।

बता दें कि नवंबर सत्र के लिए सीए इंटर और फाइनल परीक्षाएं 1 से 17 नवंबर, 2023 के बीच आयोजित की गईं थीं। वहीं, अब रिजल्ट भी नौ जनवरी को घोषित होने की संभावना है। सीए इंटर, फाइनल परिणाम 2023 के साथ, आईसीएआई प्रत्येक परीक्षा के लिए पास प्रतिशत अन्य डिटेल्स भी शेयर करेगा। ज्याादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट करते रहें। 

ICAI CA Inter, Final Result 2023:आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org या icai.nic.in पर जाना होगा।इसके बाद, “सीए इंटरमीडिएट परिणाम नवंबर 2023” या “सीए फाइनल परिणाम नवंबर 2023” लिंक पर क्लिक करें। अब रोल नंबर और पंजीकरण संख्या जैसे क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें। इसके बाद, आईसीएआई सीए इंटर, अंतिम परिणाम स्कोर कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। स्कोर कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: सैलरी नेगोशिएट करने में होती है हिचकिचाहट तो इन बातों का रखें ध्यान, मनचाहा वेतन मिलने में मिलेगी मदद