Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICSI CS Result 2022: आइसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव में लक्ष्य चावला ने हासिल की पहली रैंक, नतीजे घोषित

ICSI CS Result 2022 भारतीय कंपनी सचिव संस्थान से प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव कोर्से के लिए जून में आयोजित परीक्षाओं के परिणाम देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर एक्टिव कर दिया गया है। परीक्षार्थी प्रोफेशनल रिजल्ट सुबह 11 बजे से देखने के लिए उपलब्ध है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 02:06 PM (IST)
Hero Image
आइसीएसआइ सीएस रिजल्ट 2022 लिंक आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर एक्टिव किया गया।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICSI CS Result 2022: आइसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव नतीजों की घोषणा हो चुकी है। परीक्षा में लक्ष्य चावला ने पहला स्थान हासिल किया है।  सीएस जून परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय कपनी सचिव संस्थान (आइसीएसआइ) द्वारा सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2022 और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2022 देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर एक्टिव कर दिया गया है। संस्थान द्वारा प्रोफेशनल कोर्से की जून 2022 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। आइसीएसआइ द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक सीएस प्रोफेशनल जून 2022 रिजल्ट को आज यानि वीरवार, 24 अगस्त को सुबह 11 बजे और सीएस एग्जीक्यूटिव जून 2022 रिजल्ट को दोपहर 2 बजे घोषित किया गया। निर्धारित समय पर घोषणा के बाद परीक्षार्थी संस्थान द्वारा एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकेंगे।

ICSI CS Result 2022: सीएस डिजिटल स्कोर कार्ड जारी

आइसीएसआइ द्वारा सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2022 और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2022 के अंतर्गत कंपनी सचिव की इस साल आयोजित जून परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के विभिन्न प्रश्न-पत्रों के प्राप्तांकों के लिए डिजिटल स्कोर कार्ड जारी किए गए। स्टूडेंट्स को अपना सीएस जून 2022 स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर एक्टिव किए गए ‘Result and Download E-Mark Sheet’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को रिजल्ट सेक्शन में पहले दिए ड्रॉपडाउन से अपनी परीक्षा के विकल्प को सेलेक्ट करना होगा और फिर अपना रोल नंबर व 17 अंकों का रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम और ई-मार्कशीट देख, प्रिंट व सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि आइसीएसआइ ने सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव कोर्सेस के लिए परीक्षाओं का आयोजन 1 से 10 जून 2022 तक किया था।