Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICSI CSEET 2022 Exam: 7 मई को होगा कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम, जानें कब रिलीज होंगे एडमिट कार्ड

ICSI CSEET 2022 Exam आधिकारिक सूचना के अनुसार सीएसईईटी परीक्षा यूजर आईडी और पासवर्ड उम्मीदवारों को ईमेल या SMS के माध्यम से सूचित किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी किए जाएंगे। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 20 Apr 2022 04:19 PM (IST)
Hero Image
ICSI CSEET 2022 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज, आईसीएसआई (Institute of Company Secretaries)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICSI CSEET 2022 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज, आईसीएसआई (Institute of Company Secretaries) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (Company Secretary Executive Entrance Test, CSEET) की तिथि घोषित कर दी है। संस्थान ने यह तारीखें मई सत्र के लिए रिलीज की है। परीक्षा रिमोट प्रोक्टेड मोड में आयोजित की जाएगी। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर इस संबंध में डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, सीएसईईटी परीक्षा के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड उम्मीदवारों को ईमेल या एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि हॉल टिकट एक बार रिलीज होने के बाद वे अपने सीएसईईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। परीक्षा के लिए उपस्थित होने के दौरान उनके पास प्रवेश पत्र होना अनिवार्य है। इसके साथ ही स्टूडेंट्स ध्यान दें कि परीक्षा में हॉल टिकट पर मौजूद सभी महत्वपूर्ण दिशा- निर्देशों को ध्यान से पढ़ना होगा और उसके अनुरुप ही एग्जाम में शामिल होना होगा। 

इन बातों का रखें ध्यान 

परीक्षा के दौरान अगर छात्रों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले रिमोट प्रोक्टेड परीक्षा के लिए लॉग इन करना होगा।

आधिकारिक नोटिस में  लिखा गया है, "छात्र ध्यान दें कि पूरे एग्जाम के दौरान उनकी निगरानी की जाएगी। अगर इस दौरान वे नकल पड़ते पाए जाते हैं तो उनकी एग्जाम कैंसिल कर दिया जाएगा।  

निर्देशों के अनुसार, ICSI CSEET 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपने संबंधित ईमेल आईडी और फोन नंबर पर भेजे गए लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

ICSI CSEET रिमोट प्रोक्टेड परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने लैपटॉप/डेस्कटॉप पर अनिवार्य सुरक्षित परीक्षा ब्राउज़र को पहले ही डाउनलोड कर लें, जिससे वे परीक्षा में शामिल होंगे। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि एसईबी डाउनलोड करने के चरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।