Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IDBI SO Recruitment: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती का एलान, आवेदन 9 दिसंबर से होंगे शुरू

आईडीबीआई (IDBI) बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी 9 दिसंबर 2023 से 25 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 06 Dec 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
IDBI SO Recruitment 2023 के लिए 9 दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। आईडीबीआई बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 9 दिसंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया में भाग लें सकेंगे, एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 दिसंबर 2023 तय की गई है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी तय की गयी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

IDBI SO Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से स्नातक एवं अन्य निर्धारित योग्यता प्राप्त की हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु मैनेजर ग्रेड बी पद के लिए 25 वर्ष, AGM पोस्ट के लिए 28 वर्ष एवं DGM पोस्ट के लिए 35 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 35/ 40/ 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

IDBI SO Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

IDBI Bank Specialist Officer Recruitment 2023: भर्ती विवरण

आईडीबीआई बैंक की ओर से यह भर्ती कुल 86 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती

विवरण निम्नलिखित है-

  • मैनेजर ग्रेड B: 46 पद
  • असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AGM) ग्रेड C: 39 पद
  • डिप्टी जनरल मैनेजर (DGM) ग्रेड C: 1 पद

IDBI SO Vacancy: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और एससी, एसटी, पीएच वर्ग के लिए 200 रुपये तय किया गया है।

यह भी पढ़ें- ESIC Admit Card 2023: ईएसआईसी ग्रुप सी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक