Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGNOU B.Ed Answer Key 2024: इग्नू बीएड एग्जाम आंसर-की जारी, ignou.ac.in पर करें चेक, इस डेट तक उठाएं आपत्ति

जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि बीएड प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। यह 16 जनवरी 2024 की शाम 06.00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ऑब्जेक्शन अगर कोई हो तो ईमेल आईडी Entrytestignou.ac पर 16 जनवरी 2024 को या उससे पहले तक भेज दें। इसके बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 10 Jan 2024 09:11 AM (IST)
Hero Image
IGNOU B.Ed Answer Key 2024: इग्नू बीएड एग्जाम आंसर-की जारी, ignou.ac.in पर करें चेक, इस डेट तक उठाएं आपत्ति

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा आंसर-की रिलीज हो गई है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए प्रोविजनल उत्तर कुंजी 2024 आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जारी कर दी है। अब ऐसे में, जो उम्मीदवार बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे Ignou की आधिकारिक वेबसाइट से अनंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

IGNOU B.Ed Answer Key 2024: इस डेट तक दर्ज कराएं आपत्ति 

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि, जो अपनी उत्तर कुंजी से संतुष्ट नहीं हैं, वे ऑब्जेक्शन भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें ईमेल आईडी Entrytest@ignou.ac.in पर अपने ऑब्जेक्शन दर्ज कराने होंगे। इसके लिए उन्हें 16 जनवरी, 2024 तक का समय दिया गया है। इस संबंध में जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि "बीएड प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। यह 16 जनवरी, 2024 की शाम 06.00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपना ऑब्जेक्शन, अगर कोई हो तो ईमेल आईडी Entrytest@ignou.ac पर 16 जनवरी, 2024 को या उससे पहले तक भेज दें। इसके बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं होगा।

IGNOU B.Ed Answer Key 2024: इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, 'घोषणाएं' सेक्शन पर जाएं और 'बीएड के संबंध में अधिसूचना और उत्तर कुंजी' पर क्लिक करें। अब उत्तर कुंजी के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। इग्नू बीएड उत्तर कुंजी 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें।