Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGNOU June TEE 2023: इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट रिलीज, 1 जून से दो शिफ्ट में होंगे एग्जाम

IGNOU June TEE 2023 विश्वविद्यालय द्वारा जारी फाइनल डेटशीट के अनुसार टर्म एंड परीक्षा 1 जून से शुरू होगी और 6 जुलाई 2023 को समाप्त होगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 13 Apr 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
IGNOU June TEE 2023: इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट रिलीज हो गई है।

एजुकेशन डेस्क। IGNOU June TEE 2023: इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट रिलीज हो गई है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जून टीईई 2023 की अंतिम डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट http://ignou.ac.in पर रिलीज की है। अब ऐसे में, जो भी परीक्षार्थी इस एग्जाम में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जाकर शेड्यूल को डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट 2023 डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक 

विश्वविद्यालय द्वारा जारी फाइनल डेटशीट के अनुसार, टर्म एंड परीक्षा 1 जून से शुरू होगी और 6 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली आयोजित की जाएगी। दोपहर 2 से शाम 5 बजे की शिफ्ट में एग्जाम कराया जाएगा।छात्रों के हॉल टिकट जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://ignou.ac.in/ पर उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा, स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके डेटशीट डाउनलोड की जा सकती है। 

IGNOU June TEE Final Date Sheet – How to download: इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

इग्नू जून टीईई फाइनल डेटशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध इग्नू टी जून 2023 फाइनल डेटशीट लिंक पर क्लिक करें। एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवार तारीखों की जांच कर सकते हैं। अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

कैंडिडेट्स एक बात का ध्यान रखें कि हॉल टिकट के बिना किसी भी परीक्षार्थी को एग्जाम देने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखन होगा कि वे प्रवेश पत्र जरूर अपने साथ लेकर जाएं।