Move to Jagran APP

IGNOU TEE Result 2024: इग्नू टीईई जून सेशन का रिजल्ट ignou.ac.in पर हुआ घोषित, यहां से चेक करें नतीजे

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) की ओर से टर्म एन्ड एग्जामिनेशन (जून 2024 सेशन) रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। जून सेशन की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके परिणाम की जांच कर सकते हैं। एग्जाम का आयोजन 7 जून से 15 जुलाई तक करवाया गया था।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 17 Oct 2024 06:10 PM (IST)
Hero Image
IGNOU TEE June Result 2024 यहां दिए लिंक से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से टीईटी जून 2024 सेशन की परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जारी किये गए हैं। परीक्षार्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके नतीजों की जांच कर सकते हैं और अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए आपको एनरोलमेंट नंबर दर्ज करना होगा। 

इन डेट्स में हुई थीं परीक्षाएं 

आपकी जानकारी के लिए बता दें इग्नू की ओर से टर्म एन्ड एग्जामिनेशन (जून 2024) एग्जाम का आयोजन 7 जून 2024 से 15 जुलाई तक करवाया गया था। परीक्षा प्रतिदिन दो शिफ्ट में संपन्न हुई थीं। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक संपन्न करवाई गई थीं।   

इन स्टेप्स से चेक कर सकते हैं परिणाम

इग्नू टीईई जून 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षार्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको Term-End लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

इसके बाद एक नए पेज पर आपको एनरोलमेंट नंबर भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

IGNOU TEE June Result 2024 link

इच्छुक परीक्षार्थी रिजल्ट का करा सकते हैं पुनर्मूल्यांकन

ऐसे अभ्यर्थी जो रिजल्ट चेक करने के बाद सब्जेक्ट में प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे इसका पुनर्मूल्यांकन करवा सकते हैं।। ऐसे अभ्यर्थी अगले 40 दिनों तक अपने रिजल्ट का पुनर्मूल्यांकन करवाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन करवाने के लिए उम्मीदवारों को फॉर्म भरना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि उन्हें फॉर्म भरने के साथ ही शुल्क भी जमा करना होगा तभी उनकी कॉपी का पुनर्मूल्यांकन किया जायेगा। आवेदन के साथ उन्हें प्रति कोर्स के हिसाब से 750 रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकरी के लिए उम्मीदवार इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- पंजाब एंड सिंड बैंक में अप्रेंटिसशिप पदों पर शुरू हुए आवेदन, किसी भी स्ट्रीम से स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई